Festival

Refine Search

Deepawali Puja (दीपावली विशेष पूजन)

Deepawali Puja ...

दीपावली पर्व के पीछे कथा (Story of Deepawali in Hindi) अपने प्रिय राजा श्री राम के वनवास समाप्त होने की खुशी में अयोध्यावासियों ने कार्तिक अमावस्या की रात्रि में घी के दिए जलाकर उत्सव मनाया था। तभी से हर वर्ष दीपावली का पर्व मनाया जाता है। इस त्यौ..

Rs. 6,000

Durga Puja (दुर्गा पूजा/अष्टोत्तर शतनाम स्तोत्र)

Durga Puja (द...

Coming soon       ..

Rs. 6,100

Ganesh Chaturthi (श्री गणेश चतुर्थी पूजा)

Ganesh Chaturth...

हिन्दू पंचांग के अनुसार प्रत्येक वर्ष भाद्रपद मास के शुक्ल चतुर्थी को हिन्दुओं का प्रमुख त्यौहार गणेश चतुर्थी मनाया जाता है। गणेश पुराण में वर्णित कथाओं के अनुसार इसी दिन समस्त विघ्न बाधाओं को दूर करने वाले, कृपा के सागर तथा भगवान शंकर और माता पार्वत..

Rs. 11,000

Guru Purnima Puja (गुरुपूर्णिमा या व्यास पूर्णिमा पूजा)

Guru Purnima Pu...

..

Rs. 5,100

Hanuman Puja (श्री हनुमान जयंन्ती व्रत कथा)

Hanuman Puja (...

..

Rs. 6,000

Krishna Janmashtami Puja (श्रीकृष्णजन्माष्टमी पूजा)

Krishna Janmash...

जन्माष्टमी भगवान श्री कृष्ण के जन्म दिवस के उत्सव के रूप में मनाया जाता है। मान्यता है कि धर्म की पुन: स्थापना और अत्याचारी कंस का वध करने के लिए भगवान विष्णु जी ने कृष्ण जी का अवतार लिया था। लीलाधर भगवान श्री कृष्ण को माधव, केशव, कान्हा, कन्हैया, दे..

Rs. 7,000

Maha Shivaratri Puja (महाशिवरात्रि पूजा)

Maha Shivaratri...

शिवरात्रि आदि देव भगवान शिव और मां शक्ति के मिलन का महापर्व है। हिन्दू पंचांग के अनुसार फाल्गुन मास के कृष्ण चतुर्दशी को मनाया जानेवाला यह महापर्व शिवरात्रि साधकों को इच्छित फल, धन, सौभाग्य, समृद्धि, संतान व आरोग्यता देनेवाला है। भगवान शिव की पू..

Rs. 5,000

Navratri Puja (नवरात्रि | दुर्गा पूजा | नवरात्र:)

Navratri Puja (...

..

Rs. 6,100

Ramanavami Puja (रामनवमी. पूजा कथा)

Ramanavami Puja...

..

Rs. 4,000

Vasant Panchami Puja (सरस्वती पूजा)

Vasant Panchami...

देवीभागवत के अनुसार देवी सरस्वती की पूजा सर्वप्रथम भगवान श्री कृष्ण ने की थी। मान्यतानुसार माघ मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि जिसे वसंत पंचमी के नाम से जाना जाता है, के दिन विद्यारंभ के शुभ अवसर पर देवी सरस्वती की पूजा करनी चाहिए। वसंत पंचमी 2016..

Rs. 5,100